बुधवार को पैदा होने वालों पर रहती है भगवान गणेश की कृपा, जानिए और क्या है इनके व्यक्तित्व के गुण

बुधवार को पैदा होने वालों पर रहती है भगवान गणेश की कृपा, जानिए और क्या है इनके व्यक्तित्व के गुण

बच्चे के जन्म के दिन और समय के आधार पर ज्योतिषी नक्षत्रों की गणना कर सारी बातें बताते हैं। जितना महत्व जन्म के समय, उस समय ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति का होता है, उसी तरह पैदा होने वाले दिन का भी महत्व होता है। आपका जन्म किस दिन हुआ है, इसका असर भी आपके जीवन पर देखने को मिलता है। जिस तरह हर राशि के स्वामी होते हैं, उसी तरह हर दिन के भी एक देवता होते हैं। ऐसे में किसी खास दिन को जन्मे व्यक्ति के स्वभाव और जीवन पर भी उस दिन का असर देखने को मिलता है। मायपंडित के सीईओ कल्पेश शाह बता रहे हैं बुधवार को जन्म लेने वाले व्यक्ति के स्वभाव, व्यक्तित्व और प्रेम जीवन के बारे में.

विशेषज्ञ ज्योतिषी से अभी बात करें

बुद्धिमान होते हैं बुधवार को पैदा हुए लोग

बुधवार के स्वामी ग्रह बुध हैं। यह दिन गणेशजी का भी दिन माना जाता है। ऐसे में इस दिन जन्म लेने वालों पर भगवान गणेश की भी कृपा बनी रहती है। भगवान गणेश बुद्धि के देवता माने जाते हैं, ऐसे में अगर किसी का जन्म बुधवार के दिन हुआ है तो वह बुद्धिमान तो होगा ही। बुधवार को पैदा होने वाले लोग चाहे महिला हो या पुरुष, दोनों बहुमुखी प्रतिभा के धनी होते हैं। हालांकि, दोनों में कुछ भिन्नताएं जरूर देखने को मिलती हैं। वैसे ये लोग थोड़े शांत और डरपोक प्रवृत्ति के भी माने जाते हैं। तेज बुद्धि और मजाकिया नेचर के होने के कारण लोग इन्हें पसंद करते हैं, लेकिन कई बार उनका यह स्वभाव इनके लिए परेशानी का कारण बन जाता है।

2022 के रिपोर्ट में सब जानिए

साथी को धोखा नहीं देते ये लोग

विद्वान होने के कारण ये दूसरे के काम में गलतियां निकालने में माहिर होते हैं और इस कारण कई बार लोग इन्हें नापसंद करते हैं। हालांकि ये मददगार प्रवृत्ति के होते हैं। खास बात यह है कि ये हर सिचुएशन का सामना कर लेते हैं, यानी परिस्थितियों से कभी नहीं घबराते, बल्कि खुद को उसके मुताबिक ढाल लेते हैं। इस कारण इन्हें अपने कार्यों में सफलता हासिल होती है। अनके स्वभाव की बात करें तो ये थोड़े शांत स्वभाव के होते हैं। इनकी बात करने की शैली भी सौम्य और मधुर होती है। अपने बातूनी व्यवहार के कारण ये लोग इन लोगों के कई प्रेम संबंध हो सकते हैं, लेकिन विवाह के मामले में सावधानी बरतते हैं। अगर ये किसी से सच्चा प्रेम करते हैं तो फिर साथी को कभी धोखा नहीं देते। इस कारण इनका जीवनसाथी काफी खुश होता है।

पता करिये क्या कहता है स्वास्थ्य और कल्याण राशिफल 2022

पेट संबंधी परेशानी से जूझते रहते हैं बुधवार को पैदा हुए लोग

वैसे ये थोड़े जल्दबाज या यूं कहें चंचल प्रवृत्ति के होते हैं। इस कारण एक चीज पर लंबे समय तक टिकने में इन्हें परेशानी होती है। यही कारण है कि एक काम करते-करते, दूसरा और फिर तीसरा काम हाथ में ले लेते हैं। इस कारण कई बार इनके हाथ कुछ नहीं लगता, क्योंकि कई बार ये एक काम भी सही तरीके से पूरा नहीं कर पाते हैं। बुधवार को जन्मे लोगों को अपने खान-पान पर ध्यान देने की जरूरत होती है, क्योंकि अक्सर इन्हें पेट से जुड़ी परेशानियां होती हैं। ऐसे में ज्यादा तले-भूने खाद्य पदार्थों के सेवन से परेशानी हो सकती है। वैसे सामान्य तौर पर इनका स्वास्थ्य बेहतर रहता है।

अनुभवी ज्योतिषी आपके सभी सवालों और समस्याओं का जवाब देंगे

बुधवार को पैदा हुए लोगों का कॅरियर

बुद्धिमान होने के साथ बुधवार को पैदा हुए लोग तार्किक भी होते हैं। अक्सर बुधवार को पैदा हुए लोग अकाउंट्स, मैनेजमेंट, बैंकिंग, फाइनेंस, बिजनेस में ज्यादा सक्सेस होते हैं। ये अच्छे वक्ता भी होते हैं, इसलिए मीडिया आदि का जॉब भी इनके लिए अच्छा रहता है। बुधवार को पैदा हुए लोगों को अच्छे जीवन के लिए भगवान शिव और गणेशजी की आराधना करना श्रेष्ठ रहता है।

General